बैराड़ में सरस्वती शिशु मंदिर में मनाया कारगिल विजय दिवस: शहीदो की शहादत पर दी श्रद्धांजली - Shivpuri

सागर शर्मा@शिवपुरी - शिवपुरी जिले के बैराड़ विद्याभारती द्धारा संचालित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल बैराड़ में शुक्रवार को कारगिल युद्ध में शहीद सैनिको को श्रद्धांजली अर्पित कर कारगिल विजय दिवस मनाया गया इस अवसर स्कूल के छात्र छात्राओं कारगिल युद्ध की कहानी का भी वीडियो प्रसारण भी किया गया।

शुक्रवार को नगर के शुक्ला लॉज के पीछे विद्या भारती के द्धारा संचालित विद्यालय सरस्वती शिशु मंदिर में सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना की। तत्पश्चात अतथियों के स्वागत कर कारगिल में शहीद जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हे याद किया गया और कारगिल विजय दिवस मनाया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रिंस प्रजापति ने बताया कि कारगिल के युद्ध में भारतीय सैना ने अपना रोद्र रूप दिखाया था और पाकिस्तान के कारगिल द्रास में कब्जा करने के मंसूबों पर पानी फेर दिया था। कैप्टन सौरव कालिया व उनके साथियों को पाकिस्तानी सैनिको ने बंदी बनाकर निर्दयता पूर्वक की गई निर्मम हत्या और उन बीरों की शहादत जिन्होने अपनी मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व मां भारती के लिए न्यौछावर कर दिया था उनको नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित की।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र शर्मा, राजू परिहार, आचार्य अजमेर चंदेल सहित विद्यालय स्टाफ और नन्हे मुन्ने छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म