अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर नशे के दुष्परिणामों से जागरूक किए जाने हेतु रैली आयोजित - Shivpuri



शिवपुरी - नशा मुक्ति अभियान अंतर्गत अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर आमजन को नशे के दुष्परिणामों से जागरूक किए जाने हेतु कलापथक दल एवं शासकीय उ.मा.वि.क्रमांक-2 द्वारा संयुक्त रूप से बुधवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जागरूकता रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर कस्टम गेट, गांधी पार्क से होते हुए अस्पताल चौराहा, नगर पालिका से वापस विद्यालय पर समाप्त हुई।

इस रैली में विद्यालय की प्राचार्य अर्चना शर्मा, इन्दु पाराशर, कीर्ति शर्मा, राजीव श्रीवास्तव, एल.डी.शर्मा, दिलीप सक्सेना, अरूण तिवारी, सौरभ चंदेल, शिवकुमार, महेश शाक्य, वकार अहमद, रीति, राजकुमार, मिंज, ज्योति, कलापथक दल के प्रमुख कलाकार विनोद श्रीवास्तव सहित समस्त स्टाफ एवं छात्र शामिल हुए।

कलापथक दल के प्रमुख कलाकार विनोद श्रीवास्तव ने लोक गीत के माध्यम से शिक्षकों एवं छात्रों को नशे के दुष्परिणामों से विस्तारपूर्वक अवगत करते हुए कहा कि भांग, अफीम, चरस, हीरोइन, गांजा, नशे की गोलियां एवं नशे के टीके आदि का नशा युवाओं को भीतर से खोखला कर रहा है। इस मौके पर सभी छात्रों ने एक साथ नशा न करने व नशे के खिलाफ प्रेरित करने की शपथ भी ली अंत में नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराते हुए कविता के माध्यम से भी संदेश देते हुए कार्यक्रम समाप्त हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म