उपद्रव के मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, सांसद- विधायक सहित 700 लोगों पर मामला दर्ज -Gwalior

 


ग्वालियर में गुर्जर महाकुंभ के दौरान ज्ञापन देने पहुंचे गुर्जर समुदाय के लोगों द्वारा उत्पात मचाए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने शहर की पांच अलग-अलग थानों में मामला दर्ज किया है, जिसमें एक सांसद, विधायक सहित 20 नामजद लोग शामिल हैं। इसके अलावा 700 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उत्पात मचाने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मौके से 100 से अधिक गाड़ियों को भी बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश और गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीम में गठित कर दी है, जिनकी तलाश की जा रही है।

बता दें, सोमवार को ग्वालियर के फूलबाग मैदान पर गुर्जर समाज के द्वारा महाकुंभ का आयोजन किया गया। इसमें मध्यप्रदेश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अलग-अलग राज्यों से हजारों की संख्या में समाज के नेतागण और लोग शामिल हुए। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश का एक सांसद और विधायक भी शामिल हुआ था। महाकुंभ के बाद जब हजारों की संख्या में गुर्जर समाज के लोग कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने के लिए पहुंचे तो उस दौरान उन्होंने जमकर उत्पात मचाया। जब इनको पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो यह उन पर ही हावी हो गए और उसके बाद उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें एसपी कलेक्टर सहित आधा सैकड़ा से अधिक अधिकारियों की गाड़ियों को चकनाचूर कर दिया।
इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। उसके बाद सभी उपद्रवी भी मौके से भाग कर नेशनल हाइवे पर पहुंचे, जहां उन्होंने नेशनल हाइवे पर चक्का जाम किया। बड़ी मशक्कत के बाद रात में लगभग 11 बजे तक यह उपद्रव करते रहे उसके बाद मामला शांत हुआ।

घटना के बाद पुलिस ने इस मामले में शहर की अलग-अलग पांच थानों में मामले दर्ज हुए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया है कि मामले में दो एफआईआर पड़ाव थाना, दो एफआईआर विश्वविद्यालय थाना और एक एफआईआर बिलुआ थाने में उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि उत्तर प्रदेश का एक सांसद और विधायक सहित 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा 700 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर की गई है। वहीं इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है और सबसे अधिक उपद्रवियों की दोपहिया वाहनों को भी जब्त किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म