युवक ने लगाया आरोप की रुवी जैन के द्वारा उसकी पत्नि के साथ धोखाधड़ी व जालसाजी कर शासकीय भूमि का विक्रय पत्र संपादित कराकर लाखों रूपये हडपे - Shivpuri



सागर शर्मा शिवपुरी - शिवपुरी निवासी खुुुशबु गुप्‍ता पत्नि सचिन गुप्‍ता द्वारा आज यानि बुधवार को शिवपुरी जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक राठौड से शिकायत की है कि मेरे साथ श्रीमती रुवी जैन पत्नि रीतेश जैन निवासी सदर बाजार शिवपुरी द्वारा मेरे साथ धोखाधड़ी व जालसाजी कर शासकीय भूमि सर्वे क्र. 854/2 रकवा 0.90 है. में से रकवा 0.1184 हे. स्थित ग्राम ककरवाया का विक्रय पत्र संपादित कराकर विक्रय कर दी है जब उक्‍त जमीन के बारे में महिला खुुशबु गुप्‍ता को जानकारी लगी तब उसको पता चला की उसके साथ धोका हुआ है जिसकी शिकायत महिला द्वारा जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी से की गई है।

सचिन गुप्‍ता द्वारा बताया गया कि - उनकी पत्नि खुशबु गुप्‍ता गुरुद्वारा रोड़ पुरानी शिवपुरी तहसील व जिला शिवपुरी की निवासी होकर गृहणी है फरियादी ने अपनी पत्नि के नाम से श्रीमती रूची जैन पत्नि रीतेश जैन से ग्राम ककरवाया तहसील व जिला शिवपुरी स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 854/2 रकवा 0.390 है. में से रकवा 0.1184 है. भूमि जरिये रजिस्टर्ड विक्रय पत्र क्रमांक एमपी 3929002191045252 दिनांक 23.01.2019 क्रय की थी तत्समय विक्रेता ने महिला को स्थल पर भूमि का कब्जा भी प्रदान कर दिया था तथा भूमि का नामांतरण भी राजस्व अभिलेख में महिला के नाम पर हो गया है।

अब महिला ने उक्त भूमि को शुभम अग्रवाल निवासी विष्णु मंदिर के पास शिवपुरी को यथास्थिति में लगभग 10 माह पूर्व जरिये रजिस्टर्ड निष्पादित कर विक्रय कर दिया जिसका नामांतरण भी राजस्व अभिलेख में शुभम अग्रवाल के नाम पर हो गया है।

अब जब क्रेता शुभम अग्रवाल ने उक्त भूमि पर निर्माण कार्य प्रारंभ किया तो वहां राजस्व निरीक्षक व पटवारी हल्का पहुंच गये और उन्होंने क्रेता शुभम अग्रवाल को यह कहकर भूमि पर निर्माण कार्य बंद करने को कहा कि यह भूमि शासकीय है।

जबकि राजस्व अभिलेख में उक्त भूमि का विधिवत् नामांतरण ब केवल पूर्व में महिला के नाम पर हुआ था तदोपरांत ही महिला के विक्रय करने के उपरांत शुभम अग्रवाल के नाम पर नामांतरण हो गया है।

शासकीय भूमि महिला खुशबु को श्रीमती रूचि जैन पत्नि रितेश जैन ने धोखाधड़ी व जालसाजी कर विक्रय कर दी है और लाखों रुपया हड़प कर लिया है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म