प्रकृति संरक्षण और विश्व शांति के लिए एकता परिषद की पदयात्रा का शुभारंभ - Shivpuri



सागर शर्मा -  एकता परिषद के नेतृत्व में आज प्रकृति संरक्षण और विश्व शांति के उद्देश्य से लुकवासा के गांव लिलवारा से पदयात्रा का शुभारंभ किया गया। इस पदयात्रा का नेतृत्व प्रांतीय राज्य समन्वयक श्री डोंगर शर्मा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह यात्रा एकता परिषद के संस्थापक और सभी के प्रेरणास्रोत परम आदरणीय डॉ. राजगोपाल पीवी (राजा जी) के नेतृत्व में कनाडा में चल रही विश्व शांति के लिए अहिंसात्मक पदयात्रा का समर्थन है।

इस यात्रा का आयोजन मध्य प्रदेश के 22 जिलों के 45 ब्लॉकों के 1,298 गांवों में किया जाएगा, जो 11 सितंबर भूदान दिवस से 21 सितंबर विश्व शांति दिवस तक चलेगी। इस पदयात्रा का उद्देश्य भूमि और आजीविका से जुड़े मुद्दों को संकलित कर ज्ञापन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाना और समाधान की दिशा में कदम उठाना है। पदयात्रा के दौरान अलग-अलग पड़ावों पर यह मुद्दे उठाए जाएंगे और संबंधित जिलों में ज्ञापन दिया जाएगा।

शुभारंभ के अवसर पर एकता परिषद के रवींद्र सक्सेना ने कहा कि भूदान दिवस से विश्व शांति दिवस तक की यह पदयात्रा एक प्रेरणादायक पहल है, जो समाज में टिकाऊ आजीविका और प्रकृति संरक्षण के माध्यम से शांति का संदेश फैलाएगी।



राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि यह यात्रा विभिन्न गांवों जैसे बाबुका, कलावदा, भाटी, पीतमपुरा, बिजयपुरा, मदनपुर और गढ़ रेंज से होकर गुजरेगी।

इस पदयात्रा में एकता परिषद के कार्यकर्ता जैसे सागर दीप, कुबेर शाक्य, गिर्राज सहरीया, राजकुमारी, और गायत्री सहित संगठन के कई प्रमुख साथी और ग्रामीण जन भी सक्रिय रूप से शामिल हुए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म