महिलाओं ने सचिव कुशवाह पर लगाया लाड़ली बहना योजना के लाभ दिलाने में लेनदेन का आरोप - Shivpuri



सागर शर्मा शिवपुरी - खबर शिवपुरी जिले में जिलाधीश द्वारा लगाई गई जनसुनवाई में बदरवास जनपद की महिलाओं द्वारा सचिव पर लेनदेन के आरोप लगाते हुये मध्यप्रदेश में संचालित लाड़ली बहना योजना से बंचित किये जाने के भी आरोप महिलओं द्वारा लगाये गये है बता दे कि बदरवास जनपद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बड़ोखरा के ग्राम खिरिया में दो दर्जन से अधिक महिलाओं का गु्रप को लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिल रहा हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम खिरिया ग्राम पंचायत बड़ोखरा जनपद पंचायत बदरवास के महिलाओं ग्रुप द्वारा जनसुनवाई शिवपुरी में सचिव रामकुमार कुशवाह के द्वारा लाड़ली बहना योजना के पंजीयन के एवज में 500 रुपए की रिश्वत की मांग के आरोप लगाते हुये कहा गया कि रिश्वत की मांग पूरी न होने पर लाड़ली बहना पंजीयन न करते हुए योजना से बंचित रखा गया है। 

सचिव द्वारा आवश्यक दस्तावेज लेने के बाद भी नही किया गया लाड़ली बहना योजना में पंजीयन - 

ग्राम पंचायत सचिव को आवश्यक दस्तावेज दिए जा चुके हैं कुछ ने तो 2 बार दस्तावेज दिए गए थे लेकिन ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा अपने कार्य में लापरवाही की गई है. जिसके कारण सचिव द्वारा लाडली बहना योजना के पंजीयन नहीं किए गए. जिसके कारण हम सभी महिलाएं मध्यप्रदेश राज्य में संचालित लाडली बहना योजना से वंचित रह गई हैं.

बिना लेनदेन के नहीं मिलेगा योजना का लाभ - 

महिलाओं द्वारा बताया गया कि सचिव द्वारा कहा जाता हैं की शासकीय योजना का लाभ लेना है तो पैसे देने पड़ेंगे इसकी शिकायत महिला बाल विकास में भी की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते  आज मंगलवार को शिवपुरी कलेक्टर जनसुनवाई में सभी महिलाओं ने जिलाधीश से न्याय की गुहार लगाई हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म