माता-पिता के बाद शिक्षक ही होते हैं बच्चों के सच्चे शुभचिंतक - Badarwas

कन्या उमावि बदरवास में छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में रखा कार्यक्रम

देवेंद्र शर्मा बदरवास :- नगर के शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल बदरवास में बुधवार को शिक्षकों के सम्मान में स्कूली छात्राओं ने एक भव्य कार्यक्रम रखा। कार्यक्रम में छात्राओं ने विभिन्न प्रस्तुतियों से अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का आयोजन और संचालन स्कूली छात्राओं द्वारा ही किया गया।

शिक्षकों को समर्पित शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन, डॉ राधाकृष्णन के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं को प्रेरणा देते हुए प्राचार्य चंद्रवीरसिंह सेंगर, दिनेश शर्मा, गोविन्द अवस्थी,चंद्रभान श्रीवास्तव,कपिल परिहार ने कहा कि शिक्षक ही हमें सदमार्ग बताने और कल्याणकारी गुणों से हमारा पथ प्रशस्त करते हैं। 

माता पिता के बाद शिक्षक ही बच्चों का सबसे अधिक शुभचिंतक और भला चाहने वाला होता है। इसलिए अपने शिक्षकों के प्रति सदैव आदर और सम्मान का भाव रखना चाहिए।कार्यक्रम में ममता श्रीवास्तव,चंपालाल ओझा,ममता यादव,विनीता कुशवाह,चंपालाल कुशवाह,सोनिया भदकारिया ने भी अपने विचार रखे शिक्षक बसंती मिंज,शशि गुप्ता,राजेश मिश्रा ने शिक्षकों पर आधारित गीत के माध्यम से छात्राओं को प्रेरित किया। अनेक स्कूली छात्राओं ने इस अवसर पर अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए अपने विचार रखे।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक उदयसिंह रावत,लक्ष्मण राठौर,श्रीकृष्ण सुमन,मिथलेश मीणा, संतोष ओझा,महेंद्र कुशवाह,नावेदअली हासमी, शालू श्रीवास्तव,बलराम परिहार सहित बड़ी संख्या में विद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म