बदरवास में सड़क हादसे का शिकार हुई एक दर्जन गौ माता, गौवंश की रक्षा हेतु गौशाला में शिफ्ट करने का अभियान जारी - Badarwas



बदरवास - एक ओर शिवपुरी जिले में दुर्घटना से बचाव के लिए गायों को गौशालाओं में शिफ्ट करने की लागतार कार्यवाही दूसरी ओर आज कोलारस परगने क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले बदरवास हाइवे पर अलग अलग स्थानों पर एक दर्जन गौ माता की दुर्घटना से दुखद मौत की घटना की जानकारी लगते ही गौ रक्षा एवं गौ माता प्रेमियों का अपना दुख सोशल मीडिया, फेसबुक, व्हाट्सएप के साथ - साथ धरातल पर भी दिखाई दिया।

गौवंश की रक्षा हेतु गौशाला में शिफ्ट करने का अभियान जारी - 
निराश्रित गौवंश के कारण हाईवे और प्रमुख मार्गों पर कई बार दुर्घटना की संभावना रहती है। शासन द्वारा निराश्रित गौवंश को सड़कों से गौशाला में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं और जिले में अभी लगातार अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को भी टीम द्वारा हाईवे से गौशाला में गोवंश को शिफ्ट किया गया।

 पशुपालन विभाग के उपसंचालक डॉ तमोरी ने बताया कि गत दिवस शनिवार को हुई कार्यवाही में लगभग साढ़े 600 गौवंश को शिफ्ट किया गया है। जिसमें सतनवाड़ा, मझेरा सिरसौद, अमोल क्रेशर, थनरा, धरमपुरा,करई, राजगढ़, लुकवासा, अटलपुर, सुमेला और सढ़बुड की गौशाला में गोवंश को शिफ्ट किया गया। इसके अलावा अस्थाई बाड़े भी बनाए गए हैं जिसमें गुरावल में 35, गंगौरा में 15, कालीपहाडी में78, एनवारा के अस्थाई बाड़े 66 गौवंश को शिफ्ट किया गया।

रात के समय दुर्घटना से बचाव के लिए गायों को रेडियम बेल्ट लगाए गए हैं। साथ ही हाईवे पर मिले घायल गोवंश का पशु चिकित्सकों द्वारा तत्काल उपचार किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म