शिवपुरी शहर में लूट करने बाले मास्टर माइंड को कोतवाली पुलिस ने पकड़ा - Shivpuri



सागर शर्मा शिवपुरी - जिले की कोतवाली पुलिस ने शहर एवं अन्य थाना क्षेत्रो में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले व लूट के प्रयास करने वाले आरोपी को 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तार किया.

25 अगस्त को थाना कोतवाली पर नरेश बाथम पुत्र लक्षीराम बाथम निवासी वर्मा कालोनी ने थाने पर शिकायत करते हुए बताया की 24 अगस्त को शाम के समय विजयपुरम कालोनी में जैन मंदिर के पीछे शिवम वाजपेयी नामक युवक ने चाकू का भय दिखाकर जेब में रखे 5 हजार रुपए लूटने का प्रयास किया है. जिसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की.

कोतवाली थाना प्रभारी रोहित दुबे ने बताया की 26 अगस्त को सूचना पर आरोपी शिवम वाजपेई को वैशाली गार्डन के पास फतेहपुर क्षेत्र से पकडा जिससे नाम पता पूछा गया जिसने अपना नाम आशू उर्फ शिवम पुत्र स्वर्गीय गोकर्ण वाजपेयी उम्र 29 साल निवासी लक्ष्मी बाई रोड ९ शिवपुरी का होना बताया. आरोपी से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी शराब पीने का आदि है एवं शराब पीने हेतु विजयपुरम जैन मंदिर के पास लूट की घटना को अंजाम दिया. आरोपी से अन्य घटनाओ के बारे में पूछताछ की गई. जिसमें आरोपी ने अन्य स्थानो पर रंगमहल गार्डन के पास भी लूट की घटना घटित करना स्वीकार किया. जिसने एक व्यक्ति से मोबाइल फोन की लूट करना स्वीकार किया एवं पीपल वाले हनुमानजी के पास से 5 हजार रुपए लूटने का प्रयास किया है एवं थाना देहात क्षेत्रातंर्गत नीलघर चौराहा के पास राजपुरा रोड से एक बालिका से झपट्टा मारकर चैन लूटने का प्रयास किया है जो आरोपी को गिरफ्तार किया गया एवं आरोपी से घटना में उपयोग एक चाकू एवं एक पल्सर मोटरसायकिल बिना नम्बर की जप्त की गई है एवं आरोपी को माननीय न्यायालय पेश किया गया. कोतवाली पुलिस ने आरोपी को 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार किया हैं.

इनकी रहीं सराहनीय भूमिकाः उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी थाना कोतवाली निरीक्षक रोहित दुबे, उनि हरीशंकर शर्मा उनि. सुमित शर्मा, सउनि 0 महेन्द्र कुशवाह, प्र0आर0 374 गजेन्द्र परिहार, प्र0आर0 142 नरेश यादव, प्र0आर0 15 रघुवीर पाल, आर0 631 अजय यादव, आर0 285 राहुल कुमार, आर. 206 भूपेन्द्र यादव, आर0 265 देवेन्द्र रावत, आर0 248 भोला राजावत, आर0 767 अजीत राजावत,आर0 923 लोकेन्द्र धाकड विशेष भूमिका रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म