महिला द्वारा अपने पति अभियुक्त कुरैशी को गिरफ्तार किये जाने को लेकर पुलिस अधीक्षक को दिया आवेदन - Shivpuri



सागर शर्मा शिवपुरी - खबर शिवुपरी जिले की है जहा आज बुधवार को को एक महिला द्वारा अपने पति की गिरफ्तारी को लेकर शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राठौड को आवेदन किया गया है ।

महिला द्वारा दिये गये आवेदन के अनुसार -

महिला की शादी प्रार्थिनी के ताऊ के लड़के अरशद कुरैशी पुत्र रशीद कुरैशी निवासी बडाबाजार जैन मंदिर के पास गौसाला रोड शिवपुरी म०प्र० के साथ दिनांक 06.01.2017 को सम्पन्न हुई थी शादी में प्रार्थिनी के माता पिता ने पति व ससुरालीजनो की मांग के अनुसार अपनी हैसियत से अधिक 25 लाख रुपये शादी में खर्च किये थे।

महिला के पति व ससुरालीजन, महिला के माता पिता द्वारा दिये गये उक्त दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे व आये दिन प्रार्थिनी को कम दहेज लाने के ताने देकर प्रार्थिनी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित करने लगे। अतिरिक्त दहेज में 10 लाख रुपये नगद व प्रार्थिनी के पिता का मकान स्थित पुरानी शिवपुरी गौशाला रोड जिला शिवपुरी म०प्र० की रजिस्ट्री अरशद कुरैशी के नाम कराने के लिये दबाव डालने लगे व महिला की मारपीट करके माह जून-2020 मे महिला को जबरदस्ती मायके छोड़ गये। प्रार्थिनी के पिता ने उक्त लोगो से बातचीत करने व समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन उक्त लोग अपनी मांग पर अड़े रहे।

तब महिला ने अपने पति व ससुरालीजनो के विरूद्ध झांसी न्यायालय में दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा व भरण पोषण के मुकदमे दायर किये थे।

धारा-125 जा०फौ0 के अन्तर्गत भरण पोषण के मुकदमा नं0 1179/2020 में दिनांक 16.11.2022 को 15000/- रूपये प्रतिमाह की दर से भरण पोषण की धनराशि मुकदमा प्रस्तुत करने की दिनाक 05.12.2020 से पति अरशद कुरैशी से प्रार्थिनी को दिलाये जाने का आदेश पारित किया गया है। आदेश की प्रमाणित प्रतिलिपि की फोटोकॉपी संलग्नक-1 है।

अरशद कुरैशी द्वारा महिला को भरण पोषण की धनराशि जानबूझकर अदा नहीं जा रही है, जिस कारण महिला ने भरण पोषण की धनराशि 2,20,000/- रूपये की वसूली हेतु अरशद कुरैशी के विरुद्ध न्यायालय श्रीमान प्रधान पारिवारिक जज महोदय झांसी की न्यायालय में मुकदमा नं0 138/2023 दायर किया है जिसमे न्यायालय द्वारा अरशद कुरैशी के गिरफ्तारी वारण्ट जारी कर दिनांक 07.08.2023 को श्रीमान के कार्यालय मे भेजे गये है जो श्रीमान के कार्यालय मे प्राप्त हुए है, जिसकी फोटोकॉपी संलग्नक-2 है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म