400 बीघा जमीन पर खड़ी फसल को बर्बाद कर वन विभाग ने कराया अतिक्रमण मुक्त - Shivpuri



सागर शर्मा शिवपुरी - ग्रामीणों द्वारा शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के उमरीकला ग्राम पंचायत में काफी दिनों से भू - माफियों की शिकायत की जा रही थी जिस पर कार्यवाही करते हुये आज वन अमले एवं राजस्‍व अमले के द्वारा लगभग 400 बीघा जमीन से भू-माफियों का कब्जा फसल उजाड़ कर हटाया गया वन विभाग के कर्मचारियों के द्वारा ज़मीन खाली करवाई गई साथ ही उक्‍त मामले में गाज बीट गार्ड के उपर भी गिरी है क्‍योकि बताया गया  है कि उक्‍त अवैध कब्‍जा बीट गार्ड की लापरवाही एवं संरक्षण में किया गया था अधिकारियों ने बताया की जांच में अगर बीट गार्ड की लापरवाही आती है तो उसपर भी कानूनी कार्यवाही करने का हवाला प्रशासन ने दिया है।

जानकारी के अनुसार ऊमरीकलां गांव के रहने वाले जगत सिंह लोधी ने बताया कि14 बीघा जमीन फॉरेस्ट की जमीन से लगी हुई है जिसका पिछले साल सीमांकन भी कराया था, लेकिन उस जमीन का रास्ता फॉरेस्ट की जमीन से होकर जाता है। इसके अतिरिक्त उसकी जमीन तक पहुंचने के लिए एक रास्ता ओर भी हैं।

लेकिन फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों ने रेंज होकर खेत जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों से मूंगफली की फसल की बुआई करवा दी है। जिससे वह रास्ता भी बंद हो गया हैं। जब भी खेत पर जाने का प्रयास करते हैं तो दबंग रास्ते पर मारपीट को उतारु हो जाते हैं। महिला ने बताया था कि जिसकी शिकायत दो बार कलेक्टर से कर चुके हैं. इसके बाद कल पति जगत दो बार कलेक्टर से कर चुके हैं. इसके बाद कल पति जगत सिंह लोधी मोबाइल टावर पर अपनी मांग को लेकर चल गए थे और चक्का जाम भी किया गया था इसके बाद आज प्रशासन अलर्ट मोड पर आया और अतिक्रमण की 400 बीघा जमीन पर खड़ी फसल को बर्बाद कर अतिक्रमण मुक्त कराया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म