कोलारस के राजगढ़ में कारतूस फैक्‍ट्री, बदरवास के ईसरी में जाकिट उद्योग, गुना जिले में सीमेंट उद्योग के लिये अड़ानी गु्रप करेंगा 35 सौ करोड़ का निवेश - Kolaras



कोलारस  - बुधवार को ग्वालियर में मध्यप्रदेश शासन द्वारा उद्योग पतियो के साथ मीटिंग का आयोजन रखा गया जिसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित गुना सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठक में शामिल हुये बैठक के दौरान अडानी ग्रुप द्वारा कोलारस के राजगढ़ पाली में डिफ्रेंस सिस्टम कारतूस उद्योग तथा बदरवास के ईसरी में जाकिट उद्योग सहित गुना जिले में लघु सीमेंट उद्योग लगाने के लिये 35 सौ करोड़ का निवेश करने के लिये अडानी ग्रुप द्वारा एमओ पर हस्ताक्षर कर उद्योग लगाने के लिये मध्यप्रदेश शासन के साथ करार किया जिसमें जल्द कम्पनी द्वारा स्थल निरीक्षण कर भूमि का सीमांकन उपरांत भूमि अधिग्रहण के बाद उद्योग लगाने के लिये भूमि पूजन का कार्य किया जायेगा जिसमें कम से कम 2-3 माह में आगामी कार्यवाही को पूर्ण किया जा सकता है। 


ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोशिशों का फल अब दिखने लगा है ग्वालियर-चंबल अंचल में सीएम मोहन यादव के साथ मिलकर वह लगातार निवेश लाने की कोशिशों में लगे हुए थे उनकी कोशिशों का फल अब दिखने लगा है ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में अडानी ग्रुप बड़ा निवेश करेगी ग्वालियर इन्वेस्टर कॉन्क्लेव में अडानी समूह ने कहा है कि उनकी कंपनी गुना और शिवपुरी में दो बड़ी फैक्ट्रियां लगाएगी।

शिवपुरी में डिफेंस सिस्टम की फैक्ट्री - 

इसके साथ ही अडानी समूह ने शिवपुरी में डिफेंस सिस्टम की बड़ी फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है। इसके साथ ही बदरवास में संपूर्ण महिलाओं द्वारा संचालित होने वाली जैकेट फैक्ट्री की स्थापना की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीनों प्रोजेक्ट के लिए अडानी समूह के अधिकारियों के संपर्क में थे।

गुना में लगेगी सीमेंट की फैक्ट्री -

दरअसल, बुधवार को ग्वालियर इंडस्ट्री समिट में अडानी समूह के प्रतिनिधि द्वारा बड़ी घोषणा की गई । अडानी समूह ने गुना में एक बड़ी सिमेंट फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कई महीने से अडानी ग्रुप से बात कर रहे थे। ग्वालियर इंडस्ट्रियल समिट में समूह ने इसकी घोषणा कर दी है। इससे शिवपुरी जिले में विकास को नई गति मिलेगी।

अंबानी ग्रुप भी करेगा निवेश -

इसके साथ ही अंबानी ग्रुप भी 150 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। अंबानी ग्रुप फर्टिलाइजर और बायो गैस के क्षेत्र में यह निवेश करेगा। वहीं, फूड प्रॉसेसिंग कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि माधव राव महाराज की मदद से ग्वालियर में ट्रोपीलाइट फूड की स्थापना हुई थी। आज कंपनी देश और विदेश की सबसे बड़ी कंपनी जैसे मेकडॉनल्ड इत्यादि को अपने प्रॉडक्ट्स देती है । ट्रॉपिकल फूड के प्रतिनिधि ने पांच सौ करोड़ निवेश की घोषणा की है।

कुल 4570 करोड़ निवेश के प्रस्ताव आए -

गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल में आयोजित इस इंडस्ट्रियल समिट में कई बड़ी घोषाणाएं हुईं हैं। अडानी और अंबानी समूह समेत कई कंपनियों ने ग्वालियर- चंबल अंचल में कुल 4570 करोड़ रुपए निवेश की घोषणा की है। इसके अलावा क्षेत्र की पूर्व स्थापित 5 इकाइयों द्वारा विस्तार कर 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा का पूंजी निवेश की घोषणा की गई है ।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म