सभी अधिकारी तत्परता से काम करें - शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन - Shivpuri



शिवपुरी के विकास के लिए विजन डॉक्यूमेंट पर हुई चर्चा -

शिवपुरी - शिवपुरी में आगामी 5 वर्षों में किस प्रकार विकास को गति प्रदान की जाए इस उद्देश्य से विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा ऐसे कार्यों को शामिल किया गया है जिससे शिवपुरी के विकास को गति और आमजन को लाभ मिले शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की निर्देश भी दिए की सभी अधिकारी तत्परता से कार्य करें उन्होंने नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि शहर में पेयजल संकट नहीं होना चाहिए और साफ सफाई के लिए भी पूरी कार्य योजना बनाकर काम किया जाए नगरपालिका को पेयजल व्यवस्था के लिए यदि टैंकर और ट्रैक्टर की जरूरत है तो वह उपलब्ध कराए जाएंगे। 

बैठक में नगर पालिका सीएमओ ने बताया कि शिवपुरी शहर के लिए कई कार्य प्रस्तावित हैं, जिसमें ट्रांसपोर्ट नगर, मल्टीलेवल पार्किंग, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और कायाकल्प योजना के तहत कार्य, प्राइवेट बस स्टैंड पर सब्जी मंडी निर्माण, फल मंडी, मीट मार्केट आदि पर काम होना है। इसके अलावा अमृत योजना के तहत शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जीआरपी पाइपलाइन की जगह डीआई पाइपलाइन बदलने का काम किया जा रहा है इसके तहत कटमई, मनियर बीज गोदाम, सुभाष पार्क, कोर्ट रोड पर चार टंकियां बनाई जाएगी शहर के सौंदर्यीकरण पर भी काम होगा जिसमें मेडिकल कॉलेज, नवीन बस स्टैंड के पीछे मनियर तालाब, मानस भवन, भुजरिया तालाब, जाधव सागर पर सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा प्राइवेट बस स्टैंड पर सब्जी मंडी निर्माण के लिए 2.48 करोड़ की राशि की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है इसके अलावा कचरा निष्पादन के लिए भी काम किया जाएगा कायाकल्प योजना के तहत कई सड़कों का निर्माण किया जाएगा। 

विधायक देवेंद्र जैन ने कहा कि शहर की सड़कों पर माधव चौक से थीम रोड, अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड पर ट्रैफिक अधिक रहता है यातायात व्यवस्था ठीक रहे इसके लिए सड़कों का चौड़ीकरण करना जरूरी है नालों को पाटने के लिए प्रस्ताव तैयार करें जिससे नालों की सफाई रहे और सड़क चौड़ी हो इसके अलावा पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए हैं। एमएम चौराहा से पोहरी चौराहा तक सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी को दिए हैं।

बैठक में जर्जर स्कूलों की मरम्मत, भवन निर्माण, छात्रावास, जिला चिकित्सालय में पर्याप्त व्यवस्था, गौशाला संचालन, एमएसएमई उद्योगों की स्थापना को लेकर चर्चा की गई और जहां भी आवश्यकता है जल्द प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इसके अलावा जल संसाधन विभाग, पीएचई सहित अन्य विभागों से भी चर्चा की गई बैठक में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने भी सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं सभी इस विजन डॉक्यूमेंट के अनुसार काम करें बैठक में जिला पंचायत सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म