लाड़ली बहनों को एक और बड़ा तोहफा, 250 रुपए और सस्ता सिलेंडर, सीएम मोहन के 3 बड़े ऐलान - MP News



भोपाल - मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों का रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपये में भरा जाएगा इसके लिए चुनाव के पूर्व लागू की गई योजना को प्रदेश सरकार जारी रखेगी इसका निर्णय मंगलवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा।

450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों को 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था इसमें उज्जवला योजना की हितग्राही भी शामिल थीं, क्योंकि ये सभी लाड़ली बहना योजना में शामिल हैं योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को बीमा लाभ

वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा इसमें बीमित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं अथवा सहायिका की किसी भी कारण से मृत्यु होने पर दो लाख रुपये के बीमा का प्रविधान है।

रक्षाबंधन पर बहनों को तोहफा

इससे पहले सीएम ने रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए अतिरिक्त देनें की घोषणा कर चुके हैं लाड़ली बहना योजना में शामिल महिलाओं को हर माह मिलने वाले 1250 रुपये में 250 रुपये जोड़ा जाएगा 250 रुपए अतिरिक्त आने से अबकी बार महिलाओं के खाते में 1500 रुपए आएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म