Quantum University: संस्थान ने 2024 में 90% प्लेसमेंट रिकॉर्ड को रखा बरकरार, 80% छात्रों को मिले शानदार ऑफर



Quantum University: अपने प्लेसमेंट अभियान में 250 से अधिक कंपनियों को आकर्षित करते हुए, क्वांटम यूनिवर्सिटी ने 2024 में एक बार फिर प्रभावशाली 90% प्लेसमेंट रिकॉर्ड हासिल किया है। इस वर्ष लगभग 80% छात्रों को प्लेसमेंट प्राप्त हुआ, जिसमें जस्टपे द्वारा 27 लाख प्रति वर्ष का उच्चतम वेतन पैकेज दिया गया, जिसके बाद जेडस्केलर द्वारा 3 छात्रों को 26.5 लाख प्रति वर्ष का पैकेज दिया गया।

इसके अलावा, 50 से ज्यादा छात्रों को कई जॉब ऑफर मिले। कैंपस में आने वाले कुछ उल्लेखनीय रिक्रूटर्स में Volkswagen, BYJUs, Flipkart, Salesforce, Smart Data, Decathlon और HCL शामिल थे।

यूनिवर्सिटी के हाल ही में आयोजित कैंपस और ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट अभियानों के माध्यम से प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा छात्रों को बेहतरीन वेतन पैकेज की पेशकश की गई, जैसे कि - जेडस्केलर ने बीटेक सीएसई के छात्रों - आधार जैन, शरद प्रताप सिंह और अर्पित खानुलिया को 26.5 एलपीए का ऑफर दिया वोक्सवैगन ने 24 एलपीए की पेशकश की।

सेल्सफोर्स ने 19 एलपीए, आरटी कैंप सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने 18 एलपीए और जंगल वर्क्स एंड गो कॉमेट ने 12 एलपीए की पेशकश की।

Flipkart ने BTech की छात्रा सेजल राय को 11 LPA, BYJU’s ने आकाश जायसवाल, प्रद्युम्न सिंह और विशाल दीप को 10-10 LPA की पेशकश की, जबकि Career Mantra ने 9.20 LPA की पेशकश की Smart Data, Webkul, Fire Compass और BIT CS ने छात्रों को 8 LPA का प्रतिस्पर्धी पैकेज दिया।

क्वांटम के एलुमनाई ने ओरेकल, मैकफी, वर्टिगो गेम्स, कैपजेमिनी, बार्कलेज, पब्लिसिस सैपिएंट, एडोब, कार्लटन सिटी और मैंडरिन ऑर्चर्ड होटल (सिंगापुर) जैसी शीर्ष कंपनियों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंट हासिल किया है, जिन्होंने क्रमशः 68 एलपीए, 55 एलपीए, 40 एलपीए, 35 एलपीए, 32 एलपीए, 28.75 एलपीए, 20.5 एलपीए, 18 एलपीए के प्रभावशाली पैकेज अर्जित किए हैं, जो उत्कृष्टता के लिए एक मानक स्थापित करते हैं प्लेसमेंट का चलन कोड नेशन के बी.टेक छात्र के लिए 33.5 एलपीए के ऐतिहासिक प्लेसमेंट के साथ शुरू हुआ, जिसने आईटी क्षेत्र में यूनिवर्सिटी की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया।

यूनिवर्सिटी ने QuickHeal, Samatrix.io और INurture जैसी 150 से ज्यादा अग्रणी कंपनियों के साथ मजबूत और रणनीतिक साझेदारी बनाई है। हाल ही में, क्वांटम यूनिवर्सिटी ने अपने बीटेक मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग कार्यक्रमों के लिए लार्सन एंड टुब्रो एडुटेक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। ये सहयोग छात्रों को मूल्यवान इंटर्नशिप और प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करते हैं, जिससे उन्हें उद्योग का अनुभव प्राप्त करने और पेशेवर नेटवर्क स्थापित करने का मौका मिलता है।



क्वांटम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्लेसमेंट और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। हाल ही में, हमारे बी.टेक सीएसई एआईएमएल के छात्रों ने "ग्राफ-ए-थॉन" 72-घंटे के राष्ट्रीय स्तर के हैकथॉन में जीत हासिल की।


क्वांटम की फिल्म 'ब्रोकन विंग्स' ने प्रेरणा चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में शीर्ष सम्मान प्राप्त किया। बीटेक सीएस के आयुष पंवार और प्राची त्यागी ने टीसीएस हैकक्वेस्ट 2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जबकि यूनिवर्सिटी के स्टार्टअप ‘वेटक्योरकार्ट’ ने संभ्रामा 4.0 में जीत हासिल की। इसके अलावा, बीटेक सीएसई के पंकज बत्रा ने इंडिया स्किल्स 2024 में रजत पदक हासिल किया।


बीएमआरआईटी के छात्र विद्यांशु तिवारी और पूर्विका अग्रवाल ने राष्ट्रीय पोस्टर प्रस्तुति प्रतियोगिता में शीर्ष पुरस्कार जीता, व बीबीए के छात्र खुश धीर ने मिस्टर इंडिया सुपरमॉडल द्वितीय रनर-अप के रूप में पहचान हासिल की और उन्हें इस कार्यक्रम में मिस्टर दिल्ली और मिस्टर बेस्ट पर्सनालिटी का खिताब भी मिला।


क्वांटम यूनिवर्सिटी अपने छात्रों को व्यक्तिगत करियर काउंसलिंग, नियमित कार्यशालाओं, मजबूत उद्योग संबंधों और कौशल विकास के प्रति समर्पण के माध्यम से उत्कृष्ट प्लेसमेंट हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। यूनिवर्सिटी के इन प्रयासों से उच्च प्लेसमेंट दरें प्राप्त हुई हैं और आगे भी जारी रहेंगी, जो पेशेवर दुनिया में छात्रों की सफलता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म