किसान आये थे जमीन की नाप कराने, बिजली गिरी चार समाए जमीन में, एक गम्भीर रूप से घायल


ग्वालियर के पास भितरवार के करहिया क्षेत्र में जमीन के सीमांकन के लिए एकत्रित हुए ग्रामीण अचानक बारिश होने से वारिश से बचने के लिये जामून के पेड़ के नीचे छिपे मंगलवार की शाम 6 बजे अचानक आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई वहीं एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया जिसे इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार में करहिया गांव में सीमांकन का कार्य चल रहा था गांव के ही दो व्यक्ति विक्की जाटव और सोनू जाटव के बीच खेत की मेड़ को लेकर विवाद चल रहा था जिसके चलते चीनोर तहसील के पटवारी हर्ष श्रीवास्तव आज सीमांकन करने पहुंचे थे।

पटवारी की सूचना पर आसपास के मेड से लगे हुए किसान भी मौके पर पहुंच गए गांव के भदोरिया कृषि फार्म के पास सीमांकन चल रहा था इस दौरान अचानक शाम 5रू00 बजे के लगभग तेज हवा के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो गया।

बारिश से बचने के लिए कुछ ग्रामीण भदोरिया फॉर्म के पास बनी झोपड़ी में चले गए तो कुछ पास ही लगे जामुन के पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़े हो गए अचानक 6 बजे के लगभग एकाएक आकाशीय बिजली जामुन के पेड़ के ऊपर गिरी। 


आकाशीय बिजली की चपेट में आने से इनकी हुई दुःखद मौत - 

हादसे में 4 लोग जिनमें सुशील उर्फ कुक्कू तिवारी (68) पुत्र सिया शरण तिवारी, ब्रजभान उर्फ पप्पू परमार (45) पुत्र बापू परमार, हरि सिंह कुशवाह (35) पुत्र मानसिंह कुशवाह, बाली कुशवाह (40) पुत्र महाराज सिंह कुशवाह की घटना स्थल पर ही मौत हो गई हादसे में घायल युवक उदयभान सिंह कुशवाह (22) साल पुत्र बाबूलाल कुशवाह को ग्वालियर रेफर किया गया है फिलहाल शवों को पीएम के लिए रखवाया गया है, जिनका सुबह पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे विधायक 


घटनास्थल पर उपस्थित लोगो ने इस हादसे की जानकारी ग्रामीणों ने विधायक मोहन सिंह को दी तो वह तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गए और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर एंबुलेंस को भी बुलवाया तत्काल गंभीर रूप से घायल उदयभान को एंबुलेंस की सहायता से ग्वालियर भेजा गया है, जहां उसका उपचार जारी होना बताया गया है।  


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म