प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किश्‍त का वितरण 18 जून को, "पी.एम. किसान उत्सव दिवस" मनाया जाएगा - Shivpuri



शिवपुरी - प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वर्ष में कुल रुपये 6000/- की राशि  तीन समान किस्तों में प्रदान की जाती है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किश्‍त वितरण का कार्यक्रम माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा  18 जून 2024 को वाराणसी, उत्तरप्रदेश राज्य से किया जा रहा है 17 वीं किस्त वितरण दिवस को "पीएमकिसान उत्सव दिवस" के रूप में मनाया जायेगा।

पीएम किसान उत्‍सव दिवस के कार्यक्रम में विधायक, सांसद सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ब्लॉक स्तर पर विधिवत आमंत्रित किया जायेगा। ब्लॉक स्तर पर प्रोजेक्टर/बडी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। जिलों की ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था कर कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। योजनांतर्गत पटवारियों को नियत ग्राम हेतु ग्राम नोडल अधिकारी नामांकित किया गया है। ग्राम नोड़ल अधिकारियों  को कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित किया जाएगा । नोड़ल अधिकारी संबंधित कृषकों को भी कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित होने हेतु प्रेरित करेंगे एवं हितग्राहियों को किस्त प्राप्त करने हेतु ई-केवायसी, आधार एव बैंक खाता लिंकिंग एवं पीएमकिसान पोर्टल पर स्टेटस अवलोकन करने संबंधी जानकारी प्रदान करेंगे।  अधिक से अधिक किसानों का पंजीयन MyGOV प्लेटफार्म के माध्यम से कराया जाकर कार्यक्रम से लाईव जुडने के लिए प्रेरित किया जायेगा। कार्यक्रम से जुडने हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंस लिंक https://pmindiawebcast.nic.in   का उपयोग किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म