क्षेत्र के गांव-गांव तक चिकित्सा सुविधा पहुंचाना मेरा लक्ष्य:सांसद डॉक्टर केपी यादव - Shivpuri


निशुल्क चिकित्सा वाहन से हजारों लोगों को मिली चिकित्सा सुविधा

अशोक नगर - पिछले माह 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन एवं सांसद डॉक्टर केपी यादव के स्वर्गीय पिताजी रघुवीर सिंह रुसल्ला की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रसिद्ध करीला धाम जानकी माता मंदिर से क्षेत्रीय सांसद यादव ने 7 निःशुल्क चिकित्सा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया था।

एक माह पूर्ण होने पर सांसद डॉक्टर केपी यादव ने चिकित्सा वाहनों द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर जनसेवा का ब्यौरा प्रस्तुत किया जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि मुंगावली,अशोक नगर,बमोरी,कोलारस,शिवपुरी आदि विधानसभाओं में यह निशुल्क चिकित्सा वाहन का प्रतिदिन जाना हुआ,इस दौरान 75 स्थान तक पहुंचे इन निशुल्क चिकित्सा वाहनों से सर्दी,जुकाम, खांसी,ब्लड प्रेशर,शुगर,उल्टी, दस्त जैसे सामान्य मरीजों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए इस सुविधा का लाभ उठाया। इस एक माह में निशुल्क चिकित्सा वाहनों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लगभग साढ़े छ हजार नागरिकों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। इन हॉस्पिटल ऑन व्हील्स को अत्याधुनिक तरीके से बनाया गया है,जिसमें सामान्य रोगों की दवाएं मौके पर ही रोगी को प्रदान की जाती है। जिनमे उल्टी,दस्त, चर्म रोग,ब्लड प्रेशर,विटामिन आदि दवाइयां निशुल्क प्रदान की जाती है। एक वाहन के साथ एक एमबीबीएस डॉक्टर,एक नर्सिंग स्टाफ तथा एक फॉर्मिस्ट साथ रहता है, जो ग्रामीण क्षेत्र में जाकर रोगियों की सेवा करते हुए अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हैं।

निशुल्क चिकित्सा वाहन द्वारा माता बहनों को ग्रामीण क्षेत्र में निशुल्क सेनेटरी पैड भी वितरित किये जाते है। इस अवसर पर सांसद डॉक्टर केपी यादव ने सभी स्टाफ को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसी प्रकार क्षेत्र के नागरिकों को चिकित्सा सेवा प्रदान करते हुए क्षेत्र को रोग मुक्त बनाएं तथा उन्होंने क्षेत्र के ग्रामीण जनों से अपील करते हुए आग्रह किया कि अस्पताल अब आपके द्वारा आएगा आपको अस्पताल तक आने की आवश्यकता नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म