कोलारस के धंदेरा में एलपीजी गैस सिलेंडरों में आग लगने से स्कूल बाहन के साथ मकान हुआ धराशाही - Rannod



रन्नौद - कोलारस परगने के अंतर्गत आने वाले रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम धंदेरा के एक मकान में शनिवार सुबह रखे लगभग एक दर्जन एलपीजी गैस सिलेंडरों में आग भड़क गई एक साथ हुए गैस सिलेंडर के धमाकों के चलते मकान क्षतिग्रस्त होकर गिर गया गैस सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से भड़की आग ने एक स्कूल वैन को भी अपनी चपेट में ले लिया सूचना के बाद थाना रन्नौद पुलिस ने फायरबिग्रेड की मदद से आग पर काबू पा लिया मकान मालिक सही वक्त पर भागने में सफल रहा, इसलिए उसकी जान बच गई इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है बताया जा रहा है कि दुकान के उपर से गुजरने वाली हाईटेंशन लाइट से स्पार्क होने के कारण आग लगी है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलारस के रन्नौद थाना खेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम धंदेरा का रहने वाला उत्तम शर्मा उर्फ कल्लू महाराज पुत्र शिवनारायण शर्मा (45) ग्राम के बाहरी क्षेत्र में एक मकान में एलपीजी गैस सिलेंडर की मिनी एजेंसी और राशन की दुकान को संचालित करता था ग्रामीणों की माने तो दुकान में हमेशा करीब 15 से 20 एलपीजी गैस सिलेंडर खाली-भरे रखे रहते थे हालांकि घटना के वक्त कितने सिलेंडर रखे थे इसकी पुष्टी नहीं हुई है।

हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग से आग लगी

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 9 बजे उत्तम शर्मा अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। इसी दौरान दुकान के ऊपर से गुजरी बिजली की हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग हुई थी। सॉर्टशर्किट की चिंगारी दुकान के बाहर रखे सिलेंडर और अनाज की बोरियों पर गिरी जिससे आग भड़क गई और देखते ही देखते एक के बाद एक गैस सिलेंडरों में ब्लास्ट होना शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि करीब 8-10 बार ब्लास्ट हुआ है।



Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म