प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को प्रदाय की प्रथम एवं द्वितीय किश्त की राशि - Shivpuri


जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में आयोजित 

शिवपुरी - प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक अंतर्गत आज शिवपुरी के मानस भवन में जिले के आवास योजना के पात्र हितग्राहियों प्रथम एवं द्वितीय किश्त की राशि का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 220 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। 

प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के बीएलसी घटक अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में हंसध्वनि सभागृह रविन्द्र भवन भोपाल से राज्य स्तरीय कार्यक्रम को सभी के द्वारा लाइव प्रसारण देखा व सुना गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा आवास योजना के बीएलसी घटक में सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। 

इस कार्यक्रम के माध्यम से 220 हितग्राहियों को योजना का लाभ दिया गया। जिसमें 41 हितग्राहियों को 41 लाख राशि का प्रथम किश्त एवं 179 हितग्राहियों को द्वितीय किश्त की राशि 1.79 करोड़ रूपए कुल राशि 2.20 करोड़ का वितरण किया गया। 

राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा संचालित योजना का लाभ मिले। प्रत्येक पात्र व्यक्ति चाहे वह शहर में हो अथवा गांव में हो आवास योजना का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा है कि अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति तक आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान का लाभ प्राप्त होना चाहिए। 

नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य की सरकार गरीबों के लिए मजबूती के साथ काम कर रही है। हर व्यक्ति को आवास का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहनाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए 1 हजार रूपए की राशि दी जा रही है। इसके साथ ही ऐसी महिलाएं जिनकी उम्र 21 से 23 वर्ष के मध्य है वे भी इस योजना का लाभ लें। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर मार्ल्यापण कर किया गया। इस मौके पर राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ.के.एस.सगर सहित पाषर्दगण एवं बड़ी संख्या में हितग्राहीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा द्वारा किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म