ग्रामीण क्षेत्रों से 500रू. के नाम पर लेकर आये मजदूरों को कोलारस छोड़कर भागे वन कर्मी, मामला तेंदूपत्ता के बोनस का पोहरी से जुडा हुआ - Kolaras



कोलारस - कोलारस के ग्रामीण क्षेत्रों से 500रू. के नाम पर लेकर आये मजदूरों को कोलारस छोड़कर भागे वन कर्मी, अपने स्वार्थ के चक्कर में गरीब मजदूर की मजदूरी खत्म कर तथा उसका समय बर्बाद कर छोड़ा बीच रास्ते में दिया धोखा गरीब मजदूरों ने दोषियों पर मुख्यमंत्री चौहान के नाम पत्र लिख की कार्यवाही करने की मांग। 

गरीब मजदूरों को मुख्यमंत्री चरणपादुका योजना सम्मेलन का आयोजन शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा में मंगलवार को आयोजित किया गया जिसमें प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहन तथा केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई मंत्री तथा विधायक मौजूद रहे उक्त कार्यक्रम भीड़ को इक्कठा करने के उद्देश्य से शिवपुरी जिले के कई ग्रामों से बसों में भरकर गरीब मजदूरों को लगाया गया जिससे मुख्यमंत्री चौहान के कार्यक्रम में भीड़ दिखाई दे सकें।

नरेश जाटव ग्राम खैरोना डांग ने जानकारी देते हुये बताया कि हम कोलारस अनुविभाग क्षेत्र के ग्राम खैरोना डांग के निवासीगणों को डिप्टीरेजर एवं नाकेदार लालराम जाटव के द्वारा बोला गया कि तुम लोग काम करने मत जाना तुम्हे तुहारी मजबूरी 500रू. शासन देगी साथ ही तुम्हे मंगलवार को पोहरी विधानसभा में आयोजित मुख्यमंत्री चरणपादुका योजना के सम्मेलन में चलना है उस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा सिंधिया जी आने वाले है।


हम गरीब मजदूरों की पर्ची बनाई तथा बोले इस पर्ची पर डले बस नम्बर पर कोलारस से बैठकर पोहरी चलना है उसके बाद पर्ची जमा कर अपनी मजदूरी के पैसे 500-500रू. ले लेना हम गरीबों को कोलारस से करीब 25 किमी दूर हमारे ग्राम खैरोना डांग से लेकर आये तथा कोलारस लाकर छोड़ दिया बोले तुम्हारी बस आने वाली है थोड़ी देर से जब तक तुम यहीं बैठों हम ग्रामीण गरीब मजदूर भूखे प्यासे सारे दिन कोलारस जनपद के आगे बैठे रहे न कोई बस आई और न कोई हमारी मजदूरी देने आया तथा पर्ची पर दर्ज नम्बर तक बंद कर लिया गया था।

जिसके बाद हमने मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई 181 हेल्पलाईन पर इसकी शिकायत तथा कोलारस एसडीएम कार्यालय में आवेदन दिया जहां मौके पर एसडीएम महोदय तो नहीं मिले उसके बाबूओं द्वारा आवेदन ले लिया गया और कहा गया कि उक्त दोषिओं पर कार्यवाही होगी तुम चिनता मत करो और अपने घर जाओं। 

500 - 500 रुपये मजदूरी के नाम पर गरीब भोले भाले मजदूरों को झासा देकर लेकर आये कोलारस के गणेशखेड़ा बीट के ग्राम खैरोना डांग के लोगो को डिप्टी रेंजर और नाकेदार द्वारा लाया गया तथा बीच रास्ते में छोड़ भागे।


गरीबों मजदूरों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से वन विभाग के डिप्टीरेजर एवं नाकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। 

पत्र के अनुसार - खैरोना डंगा तहसील कोलारस जिला शिवपुरी म0प्र0 के स्थाई निवासी है हम प्रार्थीगण के ग्राम खैराना डांग में वन विभाग के डिप्टीरेंजर एवं नाकेदार आये हम गांव वालों से कहा कि दिनांक 22.08.2023 को माननीय मुख्य मंत्री जी का चरण पादुका योजना सम्मेलन हो रहा है वहाँ तुम्हे तेन्दु पत्ता का बोनस मिलेगा इस हेतु और तुम्हारी बस रेल पटरी के पुल में से नहीं निकल पा रही है तुम लोग सोनपुरा की बस में बैठ कर कोलारस तक चलों वहाँ से तुम्हे एक दूसरी बस पोहरी ले जावेगी हम सभी गांवा वाले करीव 40 महिलायें एवं पुरूष हम प्रार्थीगण को उपरोक्त बस वाले कोलारस उतार कर चला गया है हम भूखे प्यासे कोलारस में इधर उधर भटक रहे है यहाँ पर कोई बस नही है और उक्त डिप्टीरेंजर एवं नाकेदार का कोई अता पता नही है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म